के एल राहुल ने नीलाम किया अपना वर्ल्ड कप का बल्ला

राहुल ने कहा कि नीलामी से प्राप्त होने वाली धनराशि अवारे फाउंडेशन के पास जाएगी जो भारत में वंचित और कमजोर वर्ग के बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिए काम करताभारतीय बल्लेबाज केएल राहुल वंचित बच्चों की मदद करने के लिए पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान उपयोग किए गए अपने बल्ले और अन्य स्मृति चिन्हों की नीलामी कर रहे हैं. एक वीडियो संदेश में राहुल ने कहा कि नीलामी से प्राप्त होने वाली धनराशि अवारे फाउंडेशन के पास जाएगी जो भारत में वंचित और कमजोर वर्ग के बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिए काम करता है.

राहुल ने कहा, ‘मैंने अपने क्रिकेट पैड, दस्ताने, हेलमेट और अपनी कुछ जर्सी हमारे सहयोगी भागीदार भारत आर्मी को दान करने का फैसला किया है. वे इन चीजों की नीलामी करेंगे और इससे प्राप्त होने वाली धनराशि अवारे फाउंडेशन को जाएगी. 

 

राहुल ने कहा, ‘यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है. यह विशेष है और मैं ऐसा करने के लिये कोई बेहतर दिन नहीं चुन सकता.’ नीलामी सोमवार से शुरू हो गई है. नीलामी में जिन चीजों को रखा गया है उनमें राहुल का विश्व कप 2019 का हस्ताक्षर वाला बल्ला, टेस्ट, वनडे और टी-20 की जर्सी तथा दस्ताने, हेलमेट और पैड शामिल हैं.’

राहुल ने कहा, ‘नीलामी में भाग लें तथा मेरे और बच्चों के प्रति थोड़ा प्यार दिखाएं और इस मुश्किल समय में साथ रहें. हम सभी इससे मजबूत होकर बाहर निकलेंगे.’ कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 24 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और एक लाख से अधिक की मौत हो चुकी है. भारत में 17 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 540 से ज्यादा की मौत हो चुकी है.

लोकेश राहुल ने भारत के लिए 32 वनडे मैचों में 47.65 की औसत से 1239 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 112 रन रहा. राहुल ने 36 टेस्ट मैचों में 34.59 की औसत से 2006 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 199 रन रहा.

राहुल ने 41 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 45.66 की औसत से 1461 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 110 रन रहा.

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author