IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह का खुलासा- इस वजह से नहीं कर पाए इस लीग में कमाल

युवराज सिंह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. हालांकि बड़ी रकम मिलने के बावजूद युवराज के बल्लेबाज का जादू आईपीएल में उनके कद के मुताबिक कभी नहीं चला.

 

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे युवराज सिंह को क्रिकेट के मैदान पर 'सिक्सर किंग' के नाम से जाना जाता है. पहले ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में एक ओवर में 6 छक्के जड़ने के बाद युवराज सिंह को इस फॉर्मेट का बेताज बादशाह समझा जाने लगा. हालांकि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग में युवराज सिंह उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. आखिरकार क्रिकेट को अलविदा कहने के करीब सालभर बाद युवराज सिंह ने आईपीएल में अपने असफल होने की कहानी बयां की है.

 

युवराज सिंह ने बताया है कि आईपीएल में मिलने वाली मोटी रकम की वजह से उन पर हमेशा ही बहुत ज्यादा प्रेशर रहा. युवराज सिंह ने बताया कि आईपीएल में जितना अधिक आपको पैसा मिलता है उतना ज्यादा प्रेशर बढ़ जाता है. आईपीएल में अभी भी सबसे महंगी बोली लगने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम ही दर्ज है.

 

दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज सिंह को 2015 में 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन युवराज सिंह के लिए यह सीजन काफी खराब रहा. युवराज 14 मैचों में सिर्फ 19.07 के औसत के साथ 248 रन ही बना पाए.

 

आईपीएल में नहीं चला युवराज का जादू

 

युवराज सिंह ने कहा, ''ज्यादा पैसे मिलने की वजह से प्रेशर आता है. मैं ऐसा तो नहीं मानता कि यह एक खिलाड़ी को बदल देता है. लेकिन जब आप ऊपर चढ़ते हैं तो लोग आपको नीचे गिराने की कोशिशों में भी लग जाते हैं.''

युवराज सिंह ने आगे कहा, ''प्वाइंट इतना है कि अगर आप परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो सवाल खड़ा होता है कि आपको इतने पैसे मिल रहे हैं और फिर भी आपका बल्ला नहीं चल रहा. खिलाड़ी के बारे में सिर्फ नेगेटिव खबरें ही चलने लगती है. मेरी सलाह है कि युवा खिलाड़ियों को टीवी और न्यूज पेपर से दूर रहना चाहिए.''

 

बता दें कि युवराज सिंह ने आईपीएल में 132 मैचों की 126 पारियों में 2750 रन बनाए. युवराज के बल्ले से आईपीएल में 13 शतक और 217 छक्के निकले. गेंदबाजी में भी युवराज आईपीएल में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और महज 36 विकेट लेने में ही कामयाब रहे.

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author