3 बार के IPL चैंपियन सुरेश रैना ने चहल से पूछा- क्यों फेल हो जाती है RCB ?

IPL के 12 साल के इतिहास में RCB सिर्फ 3 बार फाइनल में पहुंची और तीनों बार उसे हार ही झेलनी पड़ी. पिछले सीजन में तो RCB आखिरी स्थान पर रही थी.

 

कोरोनावायरस के चलते क्रिकेट पिच से दूर चल रहे भारत समेत दुनियाभर के कई क्रिकेटर इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े हुए हैं. ज्यादातर खिलाड़ी इन दिनों इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे के साथ लाइव चैट कर रहे हैं. इनमें से ही एक हैं टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलने वाले चहल ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के रैना के साथ एक लाइव चैट की, जहां रैना ने आरसीबी के आईपीएल न जीत पाने का कारण जानना चाहा.

“आरसीबी की बैटिंग तो अच्छी रहती है लेकिन आखिरी ओवरों में टीम की बॉलिंग खराब रहती है. लास्ट के 2-3 ओवरों में हम कई मैच हारे हैं. हमारे तेज गेंदबाज युवा हैं और इसलिए थोड़ी परेशानी होती है.”

 

सुरेश रैना शुरू से ही आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक सीएसके का हिस्सा रहे हैं. रैना ने सीएसके के साथ मिलकर 3 बार लीग का खिताब जीता है. वहीं अक्सर कागजों में मजबूत दिखने वाली आरसीबी ज्यादातर मौकों पर प्लेऑफ तक पहुंचने में भी नाकाम रही है.

 

ऐसे में अक्सर एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस तक हैरान रहते हैं कि ऐसी मजबूत टीम अब तक लीग जीतने में सफल क्यों नहीं हुई है. यही बात इंस्टाग्राम लाइव के दौरान रैना ने चहल से भी पूछी. इसके जवाब में चहल ने कहा,

 

 

बेंगलोर के पास हमेशा से शानदार बल्लेबाज रहे हैं. टीम के पास कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज हैं, जबकि क्रिस गेल, युवराज सिंह और शेन वॉटसन जैसे दिग्गज बैट्समैन भी इस टीम का हिस्सा रहे हैं.

 

3 बार फाइनल में पहुंचकर भी हारी RCB

 

आरसीबी ने आईपीएल के इतिहास में अब तक सिर्फ 3 बार फाइनल में जगह बनाई है और हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं पिछले सीजन में टीम आखिरी स्थान पर रही थी.

 

वहीं टीम की असफलता के कारण अक्सर निशाने पर ने वाले आरसीबी कप्तान विराट कोहली की चहल और रैना ने जमकर तारीफ की. दोनों ने विराट को खिलाड़ियों में जोश भरने वाला कप्तान बताया.

 

वहीं चहल ने उम्मीद जताई कि कोरोनावायरस की स्थिति खत्म होने के बाद अगर आईपीएल दोबारा आयोजित हो पाता है तो इससे देशवासियों को एक बार फिर जोड़े रखने में मदद मिलेगी.

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author